Categories: Current affairs Hindi

24 सितंबर 2020 के करंट अफेयर्स | डेली करंट अफेयर्स सितंबर 2020 इन हिंदी

24 सितंबर 2020 के करंट अफेयर्स | डेली करंट अफेयर्स सितंबर 2020 इन हिंदी

24 September 2020 Current affairs – देश और दुनिया में होने वाले दैनिक घटनाक्रम पर आधारित है , जिसे हमने विभिन्न समाचारपत्रों से संग्रह करके तैयार किया है . 24 September 2020 Current affairs जो आनेवाली विभिन्न परीक्षाओं जैसे – SSC, UPSC, JPSC, Bank, Railway,Clerk LDC तथा PO की परीक्षाओं के लिए बहुत उपयोगी है. 24 September 2020 Current affairs  आपके revision लेवल को मजबूत करेगा .

राफेल की पहली महिला पायलट होगी वाराणसी की शिवांगी सिंह

फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवांगी सिंह भारतीय वायुसेना की राफेल स्क्वॉड्रन की पहली महिला लड़ाकू पायलट होंगी। 2017 में वायुसेना में कमीशन होने वाली शिवांगी वाराणसी की रहने वाली हैं। वो भारतीय वायुसेना में शामिल होने वाले महिला लड़ाकू पायलटों के दूसरे बैच का हिस्सा हैं। फिलहाल शिवांगी की ट्रेनिंग चल रही है और वो जल्द ही अंबाला में तैनात राफेल विमानों वाली स्क्वॉड्रन ‘गोल्डन एरो’ में शामिल होंगी। तत्काल  वायुसेना में 10 महिला लड़ाकू पायलट हैं।

DRDO ने किया अर्जुन टैंक से ATG मिसाइल का सफल परीक्षण

24 घंटे के अंदर DRDO को दूमिली दूसरी कामयाबी, जहां एमबीटी अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम) का सफल परीक्षण किया गया। 24 घंटे के अंदर ये डीआरडीओ का दूसरा सफल परीक्षण है। बालासोर में स्वदेशी लड़ाकू ड्रोन ‘अभ्यास’ का सफलापूर्वक ट्रायल हुआ। ट्रायल के दौरान डीआरडीओ के वैज्ञानिक लगातार इसे रडार और इलेक्ट्रो ऑप्टिक सिस्टम से ट्रैक कर रहे थे। जिसके बाद ये स्वदेशी ड्रोन सभी पैरामीटर्स पर खरा उतरा। ये परीक्षण इंटीग्रेटेड टेस्ट रीजन (आईटीआर) से किया गया। इस ड्रोन का इस्तेमाल मिसाइल या फिर विमानों का पता लगाने के लिए भी किया जाता है। साथ ही ये ऑटोपायलट की मदद से अपने टारगेट को आसानी से भेद सकता है।

Google के सीइओ Sundar Pichai को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में मिली जगह

गूगल और उसकी पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीइओ सुंदर पिचाई को टाइम पत्रिका ने 2020 के दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है। जेपी मोर्गन चेज के सीइओ जैमी डाइमन ने पिचाई की जमकर तारीफ की है। टाइम पत्रिका में डाइमन ने कहा है कि युवावस्था में भारत से अमेरिका आए पिचाई ने एक लाख करोड़ डॉलर की कंपनी के सीइओ बनने तक का शानदार सफर तय किया है। उन्होंने पिचाई को बहुत बड़ा प्रेरणास्रोत करार दिया.

Page: 1 2 3 4 5 6 7 8

Leave a Comment