06 December 2021 Daily Current affairs in Hindi- Pxxstory

06 December 2021 Daily Current affairs in Hindi

06 December 2021 Daily Current affairs in Hindi- Pxxstory
06 December 2021 Daily Current affairs in Hindi

शिया बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी ने अपनाया सनातन धर्म

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने सनातन धर्म अपनाया है. इसके साथ ही उनका नाम भी बदल गया है. वसीम रिजवी का नया नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी होगा.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात

सोमवार को दिल्ली में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई .यह बातचीत 21वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन के तहत राजधानी दिल्ली के हैदराबाद हाउस में हुई। रूस भारत का पुराण दोस्त है . लेकिन इन दोनों नेताओं की मुलाकात से रिश्ते को और भी मजबूती आएगी . इससे दोनों देशों की इकोनॉमी को भी 6 लाख करोड़ रुपए (80 अरब डॉलर) का बूस्टर डोज देगी।

इन दोनों नेताओ के मिलन से कई अहम मुद्दे पर हस्ताक्षर हुए :-
पुतिन ने इस यात्रा में कुल 28 हस्तक्षर किए : ये देश मिलकर 2025 तक दो-तरफा निवेश को 50 अरब डॉलर के पार ले जाना चाहते हैं। इन समझौतों में व्यापार, ऊर्जा, बौद्धिक संपदा, बैंकिंग, अकाउंटेंसी जैसे क्षेत्र शामिल हैं। वार्ता में बाइलेट्रल ट्रेड और इन्वेस्टमेंट को बढ़ाने पर फोकस रहा।’

पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता प्रितपाल सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता प्रितपाल सिंह ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर भेजा और त्यागपत्र में लिखा कि पंजाब में राज्य में पार्टी की कमान अब गलत हाथों में जा चुकी है, और ऐसे समय में अब सिद्धू के साथ काम करना बहुत मुश्किल हो चुका था, सिद्धू की बकवास और उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों का बचाव करना भी मुश्किल होता जा रहा था।

Read also: Weekly current affairs.

 

Spread the love

Leave a Comment

13 − 2 =

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.