Google One क्या है और जानिए पूरी डीटेल्स

Loading...

Google One
क्या है और जानिए पूरी डीटेल्स

क्या आप  गूगल वन (Google One) के बारे में जानते है । अगर नहीं जानते है तो इस पोस्ट को पढ़ते रहिए।  Google One  गूगल की नई सेवा है जो पेड सर्विस है। इस सर्विस से आप एक जून 2021 से गूगल फोटोज के साथ हाई क्वॉलिटी फोटोज के लिए फ्री स्टोरेज नही कर पाएंगे ।

गूगल वन क्या है? What is Google One.

ये गूगल की  क्लाउड स्टोरेज सर्विस है, लेकिन अगर आप डेटा स्टोर रखना चाहते है तो आपको पेमेंट देना होगा । इसे ऐप और वेबसाइट दोनों के ही जरिए एक्सेस कर सकते हैं। और
स्टोर किए गए डेटा को आप परिवार या दोस्तों कम से कम पांच लोगों के साथ शेयर कर सकते है।
गूगल वन अन्य किसी स्टोरेज की तुलना में काफी सुरक्षित है ।

Google One ने ज्यादा से ज्यादा लोग इस स्टोरेज का उपयोग कर सके इसके लिए फिलहाल 50 फीसदी की छूट रखा है । स्टोरेज में 10TB, 20TB और 30TB वाले प्लान पर 50 फीसदी की छूट है।

गूगल वन को अगर आप फैमिली के साथ में ऐसा प्‍लान भी है जिसे आप अपनी फैमिली के साथ इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसका यूज आपकी प्लान को परिवार के पांच मेंबर के साथ शेयर करने के लिए भी किया जा सकता है, जो हर किसी को अधिक स्टोरेज और अतिरिक्त लाभ देगा।

इसका बेस लेवल स्‍टोरेज प्‍लान 100 जीबी स्टोरेज से शुरू होता है। यह प्रति माह 1.99 डॉलर के प्राइस टैग के साथ आता है जिसके लिए प्रति वर्ष 19.99 डॉलर का भुगतान करना होगा। गूगल ने एक नया प्‍लान भी पेश किया है जो 200 जीबी का है, जिसके लिए यूजर को हर महीने 2.99 डॉलर और एक साल का 35.8 डॉलर का भुगतान करना होगा।

गूगल की ये सेवा फ्री नही है इसलिए इंसटाल करने के पहले जान ले।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.