Never search these 5 things on Google- गूगल पर भूलकर भी सर्च न करें

Loading...

Never search these 5 things on Google- गूगल पर भूलकर भी सर्च न करें

गूगल पर भूलकर भी इन 6 बातों को सर्च ना करें।
आजकल सभी के पास स्मार्टफोन है और किसी को भी कोई चीज सर्च करनी हो तो सभी गूगल सर्च का सहारा लेते है ।और लोग आंख बंद करके गूगल पर विश्वास करते हैं ।आपको कुछ भी जानना हो सभी प्रश्नों का जवाब गूगल के पास उपलब्ध है । चाहे स्कूल का भी कोई असाइनमेंट या कॉलेज का या फिर कोई लोकेशन ट्रेस करना सभी प्रश्नों का उत्तर गूगल के पास उपलब्ध है । लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आपकी एक गलती की सजा आपको जेल पहुंचा सकती है । तो आइए जानते है उन 6 बातों को जिसे आपको जरूर जाननी चाहिए:

1. किसी हथियार या बम बनाने की तरीका:

कभी-कभी दोस्तों के बीच मजाक या मस्ती में कोई हथियार या बम बनाने की तरीकों के बारे में भूलकर भी गूगल पर सर्च न करें । अन्यथा आपके कंप्यूटर के आईपी एड्रेस को डायरेक्ट सुरक्षा एजेंसी के पास पहुंच जाएगी और घण्टे भर में पुलिस आपके घर पहुंच जाएगी और आपको जेल ही सकती है । इसलिए ध्यान रखें भूलकर भी ऐसी बातों को सर्च न करें । या फिर किसी डेड बॉडी के छुपाने की तरकीब को भी न सर्च करें।

2. सेहत से जुड़ी जानकारी:

आपको अपनी सेहत के बारे में कभी भी गूगल पर नही सर्च करनी चाहिए । जैसे – किसी बीमारी की कौन सी दवा लगेगी आदि।क्योकि इन चीजों का सही जानकारी आपको कभी नही मिलेगी । अगर आप सर दर्द की दवा के बारे में सर्च करेंगे तो आपको कैंसर का भी हिस्ट्री बताएगा और आप रास्ता भटक जाएगे ।और मेडिसिन में फ्रॉड होने के चांस बहुत ज्यादा होता है।

3. अपना नाम और पर्सनल ईमेल:

कभी भी गूगल सर्च पर अपनी निजी जानकारी के बारे में सर्च नही करें।इसका मतलब यह है कि आप गूगल को अपने पर्सनल डाटा उपलब्ध करवा रहे है । जिससे हैकर्स आपके डाटा चुरा सकता है । इसलिए भूल कर भी ऐसी गलती न करें।

4. कभी भी अपनी परेशानियों तथा कमजोरी को गूगल को नही बताए:

जैसे कि आप डिप्रेशन के शिकार है या मोटापा है या बल्ड प्रेशर है या शुगर बीमारी है कोई भी बीमारी है तो आप डॉक्टर के पास जाये और इलाज करवाए गूगल पर कभी भी सर्च नही करें।

Spread the love

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.