Happy Teddy Bear Day – टेडी बियर दिवस का महत्व

Loading...

Happy Teddy bear day 2021-टेडी बियर दिवस का महत्व

जिंदगी में उतार चढ़ाव आते ही रहते है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा भी है कभी ऐसा दिन या ऐसा सप्ताह भी आएगा जब लड़का अपनी गर्लफ्रैंड को दिल से पूरे हप्ते में इजहार कर सकेंगे । अपनी मन की भावनाओ को एक दूसरे के साथ बाट सकेंगे । तो वह फ़रवरी महीना के दूसरे सप्ताह ।

फरवरी महीने का यह दूसरा सप्ताह प्रेमी जुगल जोड़े के लिए बहुत ही खाश होता है । फरवरी महीने का यह सप्ताह रोमांटिक भरा होता है । क्योंई वैलेनटाइन डे इसी हप्ते में आता है । इसलिए इस सप्ताह को कपल के लिए रोमांचक या रोमांटिक सप्ताह भी कह सकते है । यह 7 फरवरी से शुरू होकर 14 फरवरी तक चलता है । लेकिन आज 10 फरवरी है । 10 फ़रवरी हैप्पी टेडी बियर दिवस [Happy Teddy Bear Day]के नाम से प्रसिद्ध है । इस दिन प्रेमी अपने प्रेमिका को एक टेडी बियर गिफ्ट में देते है और एक दूसरे से प्यार जताते है ।

फरवरी महीने में यह सप्ताह बहुत ही आनंदायक और प्यार भरा सप्ताह होता है । इस दिन सभी एक दूसरे को बधाई देते हैं । इससे प्रेमी जोड़ों के बीच प्यार का आदान प्रदान होता है । टेडी बियर देने से प्यार निरन्तर बढ़ता है ।

टेडी बियर दिवस वैलेनटाइन दिवस शुरुआत की चौथा दिन होता है । यह रोमांटिक सप्ताह भारत तथा पश्चिमी देशों में भी बड़े धूमधाम से मनाया जाता है । इस सप्ताह की शुरुआत होते ही लड़का अपने गर्लफ्रैंड तथा लड़की अपने बॉयफ्रेंड को लुभाने के लिए एक से बढ़कर उपहार देते है । क्योंकि उनके प्यार के सामने कुछ भी नही है ।

लड़कियां गुलाब की पंखुड़ियों की तरह कोमल होती है । ऐसे समय मे अगर उसे टेडी बियर गिफ्ट कर दिया जाय तो वह बहुत आ आनंदित हो जाती है उससे उसके बचपन का दिन याद आ जाता है, क्योकि वह जब एक बच्ची थी वह टेड्डी बियर के साथ खेलती थी उसे पकड़कर सो जाती थी । इसलिए वह इस उपहार को लेने से बिल्कुल भी इंकार नही करती और खुशी खुशी स्वीकार कर लेती है । और लडको को अगर टेड्डी बियर उपहार में दिया जाता है वह भी उसे सहज स्वीकार कर लेता है । क्योंकि वह जानता है कि हमारे डार्लिंग के द्वारा दिया उपहार उसके लिए कितना कीमती है ।

जो प्रेमी प्रेमिका एक ही शहर में रहते है उसके लिए एक दूसरे को उपहार देना आसान होता है। लेकिन यदि प्रेमी प्रेमिका अलग अलग शहर में दूर रहते है वैसी स्थिति में वे ऑनलाइन गिफ्ट को भेजते है । वे इंटरनेट पर अच्छा सा गिफ्ट खरीदकर या फ्री में डाऊनलोड करके व्हाट्सएप्प के द्वारा या ईमेल से भेजते है। और अच्छा सा कोट्स भी भेजते है । कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी शेयर करते है और एक दूसरे को विश करते है । वैसे तो आज के समय मे विश करने के बहुत तरीके है ।

महत्व

टेड्डी बियर दिवस का एक प्रेमी तथा प्रेमिका के जीवन मे बहुत मायने रखता है । वह इस गिफ्ट को हमेशा अपने दिल से लगाकर रखती है । साथ मे सोती है । इस गिफ्ट से उसे बचपन के दिन याद आ जाते है । टेडी बियर वैसे तो कई रंगों के बाजार में उपलब्ध है , जैसे- सफेद, काला, हरा,गुलाबी,लाल,बैगनी आदि । लेकिन आपकी महबूबा को कौन सा रंग पसंद है वही मनपसंद रंग को ही उपहार स्वरूप देनी चाहिए ।

अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए टेड्डी बियर से अच्छा कोई उपहार हो ही नही सकता है ।

हैप्पी टेडी बियर डे मेसेज

दिलवर तुम्हे भेज रहा हूँ तुम्हे मनाने को
इनकार न करना मेरा ये उपहार तुझे रिझाने को ,

कोमल सा दिल है प्यारा सा फूल है
मेरे दिल मे तुम हो और तुम्हारे में मैं,

भेज रहा हु तुझे टेडी बियर मनाने को
अगर अच्छा लगे तो अपने दिल से लगा लेना ,

भेज रहा हूँ एक टेडी बियर प्यार भरा दिल से, अगर समझ आए तो रखना इसे अपने दिल में समाकर के, और अगर मुझसे भी बहुत प्यार हो तो मुझे भी भेज देना एक उपहार अपनी पसंद से।
Happy Teddy bear day.

Spread the love

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.